12 वर्षों के बाद मिला अनिद्रा से छुटकारा
Next Article मंदबुद्धि बालक बना बुद्धिमान
Previous Article २५ दिसम्बर को क्यों मनायें तुलसी पूजन दिवस

12 वर्षों के बाद मिला अनिद्रा से छुटकारा

मुझे पिछले 12 सालों से अनिद्रा का रोग था। बड़े-बड़े डॉक्टरों से इलाज कराया। ई.एन.टी. (नाक, कान एवं गला) के डॉक्टरों ने साइनस बताकर ऑपरेशन का परामर्श दिया तो मनोरोग विशेषज्ञों ने नींद की गोलियाँ देकर सुलाया। परंतु जैसे-जैसे इलाज करता गया, मर्ज भी बढ़ता गया। सिर में हजारों झींगुरों, चिड़ियों की चूँ-चूँ बजती रहती। रात के सन्नाटे में आवाजें और बढ़ जातीं। मैं सारी रात जागता रहता था। प्रातः 5 बाद के एक आध घंटे की हलकी सी नींद आती थी।

मैंने नवम्बर 2011 में हरिद्वार आश्रम में पूज्य बापू जी को अपनी व्यथा सुनायी और प्रार्थना की कि मुझे 12 साल से नींद नहीं आ रही है। अब तो नींद की गोलियों ने भी अपना असर बंद कर दिया है और मैं अवसाद में चला गया हूँ।

करुणासागर बापू जी ने मुझे प्रसादरूप में तुलसी से बनी संजीवनी गोली की एक डिब्बी तथा नींद लाने का मंत्र दिया। मंत्रदाता समर्थ बापू जी द्वारा दिये गये मंत्र व संजीवनी गोली ने गजब का काम किया ! उसी रात मुझे नींद की गोली बिना 7 घंटे खूब गहरी नींद आयी।

पूज्य बापू जी कृपा से मैं रोगमुक्त हुआ। अब पर्याप्त व प्राकृतिक नींद आने लगी। कृपामूर्ति पूज्य बापू जी को कोटि-कोटि प्रणाम !

इन्द्रनारायण शाह, 
हरिद्वार (उत्तराखण्ड) 
सचल दूरभाष 09411352846
Next Article मंदबुद्धि बालक बना बुद्धिमान
Previous Article २५ दिसम्बर को क्यों मनायें तुलसी पूजन दिवस
Print
969 Rate this article:
4.3
Please login or register to post comments.
RSS
123